Content Marketing के लिए Reddit का उपयोग कैसे करें?

Rohit Mehta
By Rohit Mehta 71 Views
5 Min Read
Promote Your Content on Reddit

क्या आप ऑनलाइन ब्राउज़ करने में बहुत समय व्यतीत करते हैं? अच्छा, क्या तुम रेडिट के पार आए हो? यह एक बहुत ही उपेक्षित सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट है जो आपको लिंक, दर वेब सामग्री साझा करने और यहां तक ​​कि चर्चा शुरू करने की अनुमति देती है। साइट ने डिजिटल मार्केटिंग कंपनियों से काफी ट्रैक्शन प्राप्त किया। आज, यह प्रभाव काफी प्रमुख है। वास्तव में, साइट पहले से अधिक विवादास्पद हो गई है।

यदि आप अपनी सामग्री को बढ़ावा देने के लिए Reddit का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो पढ़ते रहें। इस पोस्ट में, आप इस वेबसाइट से अधिक ट्रैफ़िक उत्पन्न करने के लिए आवश्यक सभी विवरण एकत्र करेंगे।

- Advertisement -

Reddit में सामग्री का प्रचार करना बातचीत शुरू करने के समान है। आपको यह पता लगाने की आवश्यकता है कि वास्तव में वास्तविक क्या है। इसके अलावा, आपको यह समझने की जरूरत है कि Reddit वेबसाइट में क्या हो रहा है।

Promote Your Content on Reddit

- Advertisement -

Always Stay relevant!

पहली चीजें पहले, आपको ऐसी सामग्री बनाने की ज़रूरत है जो अत्यधिक प्रासंगिक हो। यह उन उपयोगकर्ताओं को ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो वेबसाइट में सक्रिय हैं। जब आप विशिष्टता और प्रासंगिकता को ध्यान में रखते हुए सामग्री पोस्ट करते हैं, तो ट्रैफ़िक धीरे-धीरे बढ़ेगा। बेशक, यहां असली चुनौती मंच का अध्ययन है। आपको यह समझने के लिए बहुत सारे अनुसंधानों में संलग्न होना चाहिए कि कौन से पोस्ट अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त करेंगे। जिस क्षण आप अपने ग्राहकों की नब्ज को समझते हैं, आपको सामग्री का मसौदा तैयार करना चाहिए।

होम टिप लें: हमेशा प्रासंगिक सामग्री से चिपके रहें। अपने लक्षित दर्शकों की नब्ज को मास्टर करें। फिर, अपनी सामग्री पोस्ट करें।

- Advertisement -

Promote Your Content on Reddit

Reply and Comment to all your viewers!

सामान्य तौर पर, हर ऑनलाइन पोस्ट पर विचार और टिप्पणियां होनी चाहिए। यह समझने का एक सीधा तरीका है कि लोग आपकी पोस्ट देख रहे हैं। कई अन्य सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइटों के विपरीत, Reddit दर्शकों को देखने और टिप्पणी करने की उम्मीद करता है। वे वार्तालाप के सक्रिय भागीदार होने चाहिए। रेडिट में सामग्री पोस्ट करने वाले व्यवसाय मालिकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रतिभागी टिप्पणी करने में सक्षम हों।

दूसरे, आपको की गई टिप्पणियों को स्वीकार करना चाहिए। यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है। ग्राहक हमेशा ऐसे व्यवसायों की प्रशंसा करते हैं जो उनके समय और प्रयास का सम्मान करते हैं। की गई प्रत्येक टिप्पणी ने उनके समय का एक छोटा टुकड़ा लिया है। कई व्यवसाय इस प्रक्रिया को शिथिल करते हैं। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके जवाब देकर भीड़ से बाहर खड़े हो जाओ।

 

You need to Address User Concerns.

यह बिंदु Reddit में आपकी सामग्री से आगे निकल जाता है । यह आपके व्यवसाय के प्राथमिक फोकस पर केंद्रित है। जो भी आप विशेषज्ञ हैं वह उपयोगकर्ता के अनुकूल और सरल होना चाहिए। यदि उपयोगकर्ता मूर्खतापूर्ण टिप्पणी करते हैं, तो उन्हें अनदेखा न करें। हमेशा उन्हें सबसे विनम्र तरीके से जवाब दें।

 

Posts have to be shared!

आगे बढ़ते हुए, आपको Reddit पर सामग्री साझा करने के लिए दो बार नहीं सोचना चाहिए। एक बार फिर, यह ऑनलाइन सामग्री को बढ़ावा देने का सबसे सरल तरीका है। कई ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म में Reddit पोस्ट पुनः साझा किए जा सकते हैं। इसमें फेसबुक और ट्विटर शामिल हैं। जब आपके प्रियजन, और अन्य ऑनलाइन दर्शक आपको एक वोट देने के लिए चुनते हैं – पोस्ट ध्यान देगा। जल्द ही, अन्य Redditors आपकी सामग्री को योग्य समझेंगे। यह तब होता है जब Reddit (या किसी भी सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट) पर सामग्री प्रसिद्ध हो जाती है।

 

A Quick Summary

Reddit में सामग्री प्रचार के कुछ काम यहां दिए गए हैं :

  • आपकी पोस्ट में शून्य व्याकरणिक त्रुटियां होनी चाहिए।
  • आपकी सामग्री उच्च गुणवत्ता, और दिलचस्प होनी चाहिए।
  • आपको चर्चाओं में सक्रिय रूप से शामिल होना चाहिए।
  • हमेशा अपनी सामग्री को बेहतरीन सबरेडिट्स पर लक्षित करें।

 

Share This Article
x