श्रद्धा कपूर का करियर संघर्ष और ‘स्त्री 2’ की ऐतिहासिक सफलता

Khushboo Parveen
By Khushboo Parveen - Intern 3 Views
3 Min Read
Stree 2
(Image Source: Social Media Sites)

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर इन दिनों अपनी फिल्म ‘स्त्री 2’ की जबरदस्त सफलता का आनंद ले रही हैं। यह हॉरर-कॉमेडी फिल्म, जिसने हाल ही में भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड बनाया, ने शाहरुख खान की ‘जवान’ के लाइफटाइम कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया। श्रद्धा के साथ इस फिल्म में राजकुमार राव, अपारशक्ति खुराना, अभिषेक बनर्जी, और पंकज त्रिपाठी जैसे बड़े सितारे नजर आए हैं।

हालांकि, श्रद्धा के लिए यह सफर इतना आसान नहीं था। हाल ही में, उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने करियर के शुरुआती दिनों की चुनौतियों के बारे में बात की, जब उन्हें अपनी पहली फिल्म ‘टीने पत्ती’ में काम करने का मौका मिला था।

- Advertisement -

करियर की शुरुआत में आई मुश्किलें

श्रद्धा ने बताया कि जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘टीने पत्ती’ की शूटिंग शुरू की, तब उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। कॉस्मोपॉलिटन को दिए गए इंटरव्यू में श्रद्धा ने कहा, “मुझे याद है कि शूटिंग के दूसरे या तीसरे दिन मेरा ब्रेकडाउन हो गया था। मैंने अपनी मां से कहा कि मुझे वापस नहीं जाना क्योंकि मैं इस दुनिया को समझ नहीं पा रही थी। मैं सिर्फ 20 या 21 साल की थी और पहले कभी किसी फिल्म के सेट पर असिस्टेंट डायरेक्टर भी नहीं रही थी।”

श्रद्धा ने यह भी बताया कि कैसे शुरुआती दिनों में लोग उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे। उन्होंने कहा, “अगर आप किसी खास परिवार से होते हैं तो लोग आपसे अलग तरीके से बात करते हैं, और अगर आप किसी अनजान परिवार से होते हैं, तो आपका बर्ताव बिल्कुल अलग होता है। मैं यह सब देख सकती थी और इससे मुझे दुख होता था। मेरी पहली फिल्म मेरे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण थी, लेकिन दूसरी फिल्म में मुझे खुद पर ज्यादा आत्मविश्वास था और मैंने सीखा कि किसी को मदद की जरूरत हो तो उसे सही तरीके से मार्गदर्शन करना चाहिए।”

- Advertisement -

‘टीने पत्ती’ से ‘आशिकी 2’ तक का सफर

श्रद्धा कपूर ने ‘टीने पत्ती’ में अपरणा खन्ना नामक एक कॉलेज छात्रा का किरदार निभाया था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। इसके बाद, 2013 में रिलीज हुई ‘आशिकी 2’ से श्रद्धा ने अपनी पहचान बनाई और बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की की।

‘स्त्री 2’ की ऐतिहासिक सफलता

श्रद्धा की हालिया रिलीज़ ‘स्त्री 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की और उन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया। यह फिल्म एक बेहतरीन हॉरर-कॉमेडी है, जिसने न सिर्फ दर्शकों का दिल जीता, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। श्रद्धा की इस फिल्म को भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में शामिल कर लिया गया है।

- Advertisement -
Share This Article
x